Type Here to Get Search Results !

SSC Exam Schedule: एसएससी सीएचएसएल, एमटीएस और हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कार्यक्रम जारी

एसएससी सीएचएसएल, एमटीएस और हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कार्यक्रम जारी




कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने  अपनी तीन प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं - सीएचएसएल (CHSL) टियर-2, एमटीएस (MTS) पेपर-2 और हेड कांस्टेबल (Head Constable) भर्ती के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है।


SSC 2022 Exam Schedule Out: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने  अपनी तीन प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं - सीएचएसएल (CHSL) टियर-2, एमटीएस (MTS) पेपर-2 और हेड कांस्टेबल (Head Constable) भर्ती के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर परीक्षा कार्यक्रम को देख एवं डाउनलोड कर सकते हैं। 

CHSL परीक्षा 18 जुलाई को होगी

संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा यानी CHSL परीक्षा 2021 के संबंध में एसएससी ने टियर-2 डिस्क्रिप्टिव परीक्षा 18 जुलाई, 2022 को निर्धारित की है। इसके अलावा आयोग ने गुरुवार, चार अगस्त को टियर-1 परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। कुल 54,104 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। रिजल्ट के आधार पर अगले चरण यानी टियर- 2 में उपस्थित होने के लिए अंतरिम रूप से योग्य घोषित किया गया है। 
 

दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल परीक्षा अक्तूबर में

दूसरी बड़ी परीक्षा जिसके लिए तारीखें जारी की गई हैं, वह है दिल्ली पुलिस परीक्षा-2022 में हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) की भर्ती। कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) 10 अक्तूबर से 20 अक्तूबर, 2022 तक आयोजित होने वाली है। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 835 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 559 रिक्तियां पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 276 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं।
 

एमटीएस - हवलदार की परीक्षा नवंबर में होगी

वहीं, अंत में, एसएससी की मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा, 2021 की भर्ती के लिए पेपर-2 के लिए तीसरी बड़ी परीक्षा 06 नवंबर, 2022 को निर्धारित है। एसएससी एमटीएस परीक्षा 2021 का पेपर-1,  पांच से 26 जुलाई तक कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित किया गया था और उत्तर कुंजी दो अगस्त को जारी की गई थी।

इसका परिणाम जल्द ही आने की उम्मीद है, और जो उम्मीदवार पेपर-1 को उत्तीर्ण करेंगे, उन्हें डिस्क्रिप्टिव पेपर के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। एसएससी का भर्ती अभियान 3698 एमटीएस रिक्तियों और सीबीआईसी और सीबीएन रिक्तियों में 3603 हवलदार को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।


from Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies