Type Here to Get Search Results !

Graphics Designing Jobs 2022: दो महीने के कोर्स से आपको भी मिल सकती है मोटी सैलरी वाली नौकरी, तुरंत करें अप्लाई

Graphics Designing Jobs 2022: दो महीने के कोर्स से आपको भी मिल सकती है मोटी सैलरी वाली नौकरी, तुरंत करें अप्लाई

देश में ग्राफिक डिजाइनिंग का क्षेत्र इन दिनों काफी फलफूल रहा है। लगभग हर क्षेत्र में ग्राफिक डिजाइनिंग का इस्तेमाल हो रहा है जिसकी वजह से इस क्षेत्र के एक्सपर्टस की मांग भी लगातार बढ़ रही है।


देश में इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के तेजी से बढ़ते इस्तेमाल की वजह से ग्राफिक डिजाइनिंग का क्षेत्र खूब फलफूल रहा है और इसकी वजह से दिन पर दिन इनके प्रोफेशनल्स की मांग भी बढ़ती जा रही है। इन क्षेत्रों में काम कर रहे युवा अपनी शुरुआती जॉब में ही मोटी सैलरी वाली नौकरी हासिल कर रहे हैं। हालांकि ग्राफिक डिजाइनिंग सिखाने के लिए कॉलेज और यूनिवर्सिटी छात्रों से भारी-भरकम फीस वसूलते हैं। साथ ही कई बार इसके लिए छात्रों को अपना घर छोड़कर दूसरे शहरों में भी जाना पड़ता है। इन्हीं सब परेशानियों का हल निकालते हुए देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने ग्राफिक डिजाइनिंग के कई फुल और शॉर्ट टर्म कोर्स शुरू किए हैं ताकि छोटे शहरों में रह रहे युवाओं को कम फीस और घर बैठे ग्राफिक डिजाइनिंग का एक्सपर्ट बनाया जा सके। आपको बता दें कि इन दिनों सफलता डॉट कॉम एडवांस ग्राफिक डिजाइनिंग कोर्स भी चला रही है जिसमें कैंडिडेट्स को केवल दो महीने में ही इसका एक्सपर्ट बनाया जाता है। अगर आप भी ग्राफिक डिजाइनिंग सीखना और एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी हासिल करना चाहते हैं तो आप इस Advance Graphic Designing Course में एडमिशन ले सकते हैं।




क्या है ग्राफिक डिजाइनिंग

ग्राफिक डिजाइन एक तरह की आर्ट है जिसमें कंप्यूटर पर टेक्स्ट और ग्राफिक की मदद से संदेश को प्रभावी बनाया जाता है। ये किसी कागज में बने चित्र का डिजिटली चित्रण है जो मैसेज ग्राफिक्स, लोगो, ब्रोशर, न्यूज लेटर, पोस्टर या फिर किसी भी रूप में हो सकता है।


कहां हैं करियर ऑप्शंस?
हर तरफ दिखती चमक ग्राफिक डिजाइनर्स की ही मेहनत है। पब्लिक रिलेशन, न्यूज पेपर, एडवर्टजाइजिंग एजेंसी, वेब पेज मैगजीन और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जैसी फील्ड्स में ग्राफिक डिजाइनर्स की खूब डिमांड है। फिल्म, विज्ञापन और एनिमेशन की फील्ड में भी  इनकी जबरदस्त डिमांड है।

शुरुआत में कितनी मिल सकती है सैलरी

इस फील्ड में युवाओं को शुरुआत में 30 से 40 हजार रुपये तक मिल सकते हैं लेकिन अनुभव बढ़ने के साथ आपकी सैलरी एक से दो साल में एक-डेढ़ लाख रुपये तक भी जा सकती है।

करें प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी 

NDA/NA CUET जैसे प्रवेश परीक्षाओं या सरकारी नौकरी की अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा घर बैठे बेहतर तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं।सफलता द्वारा इस वक्त यूपी कॉन्स्टेबल, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D, SSC CHSL, SSC MTS तथा अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट और वर्षों के अनुभव वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्सस चलाए जा रहे हैं। आप इन कोर्सेस से सफलता ऐप डाउनलोड करके भी जुड़सकते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की कम्पलीट तैयारी कर सरकारी नौकरी करने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए safalta app और अपनी तैयारी को दीजिये सफलता की एक नई उड़ान। 


from Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Hollywood Movies