Type Here to Get Search Results !

दलदल में दिखाई दिलेरी: अपनी जान जोखिम में डाल बुजुर्ग को बचाया, आगरा के सिपाही को एडीजी करेंगे सम्मानित

दलदल में दिलेरी दिखाने वाले सिपाही को सम्मानित करेंगे एडीजी जोन राजीव कृष्ण




आगरा के बरहन स्टेशन के पास दलदल में फंसे बुजुर्ग की जान बचाने के लिए थाने के सिपाही संदेश कुमार कमर पर रस्सी बांधकर कूद गए थे। अपनी जान जोखिम में डालते हुए उन्होंने 15 मिनट में बुजुर्ग को दलदल से सुरक्षित निकाल लिया। उनके साहस से बुजुर्ग की जान बच गई। अब सिपाही को एडीजी जोन राजीव कृष्ण सम्मानित करेंगे। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया है।

शुक्रवार को बरहन में रेलवे स्टेशन के पास घटना हुई थी। एक बुजुर्ग स्टेशन के पास गहरे गड्ढे में दलदल में फंस गया था। केवल उसकी गर्दन और मदद की गुहार लगाते वक्त उठे हाथ दिख रहे थे। एकत्रित लोगों में कोई उन्हें निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। सूचना पर थाने की पुलिस पहुंची। सिपाही संदेश कुमार ने साहस का परिचय दिखाते हुए बुजुर्ग की जिंदगी बचा ली। 

सोशल मीडिया पर सिपाही द्वारा बुजुर्ग को दलदल से निकालने का वीडियो वायरल हो गया था। एडीजी राजीव कृष्ण ने शनिवार को ट्वीट किया। इसमें कहा कि सिपाही के मानवीय और साहसिक कार्य के लिए वह उसे सोमवार को पुरस्कृत करेंगे। .

2018 बैच के सिपाही हैं संदेश 

संदेश कुमार वर्ष 2018 बैच के सिपाही हैं। उन्होंने बताया कि वह तैरना जानते थे इसलिए गड्ढे में कूद गए। स्थिति कठिन थी लेकिन वो डरे नहीं, बुजुर्ग को भी हिम्मत बंधाते रहे। वह भी दलदल में फंस रहे थे, मगर लोगों की मदद से रस्सी के सहारे बाहर आ गए। उन्हें बुजुर्ग की जान बचाकर काफी अच्छा लगा।




ताजगंज से आया था बुजुर्ग

पुलिस ने बुजुर्ग से बात की तो उन्होंने अपना नाम बृजेश पुत्र कुंवरपाल सिंह निवासी मोहल्ला गुम्मट, थाना ताजगंज बताया। दलदल में फंसे होने से हालत बिगड़ गई थी। वह कुछ नहीं बोल पा रहे थे। एंबुलेंस से सीएचसी एत्मादपुर भेजा गया। वहां से जिला अस्पताल आगरा भेज दिया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास गड्ढा तकरीबन 50 मीटर चौड़ा और 500 मीटर लंबाई में है। इसके साथ गहराई 10 फुट तक है। इसमें लोगों के घरों का पानी इकठ्ठा होता है। रेलवे की नोटिस के बाद भी यह रुक नहीं रहा। गड्ढे के पास बैरिकेडिंग न होने से हादसे की आशंका रहती है। .


from Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Hollywood Movies