Type Here to Get Search Results !

Weather Update: असम में बाढ़ से अब तक 82 की मौत, 48 लाख लोग प्रभावित, ओडिशा पहुंचा मानसून 

मंगलवार को राजधानी दिल्ली और एसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई। दिनभर बादल छाए रहे। कई दूसरे राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।




असम में बाढ़ से गंभीर हालात के बीच ही मृतकों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 82 तक पहुंच गई है। राज्य में ब्रह्मपुत्र, बराक के साथ ही अन्य नदियां लगातार उफान पर हैं। राज्य के 36 में से 32 जिलों के करीब 48 लाख लोग बाढ़ प्रभावित हुए हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 11 लोगों की मौत हुई है जबकि सात लापता बताए जा रहे हैं। 



अधिकारियों के मुताबिक कछार में मदद के लिए भुवनेश्वर से एनडीआरएफ की टीम पहुंची है। राज्य के करीमगंज और कछार जिलों में हालात बदतर बने हुए हैं। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि भुवनेश्वर से एनडीआरएफ की चार टीमें सिलचर पहुंची हैं। कछार के करीब दो लाख से अधिक और करीमगंज में 1,33,865 लोग प्रभावित हुए हैं। 


ओडिशा पहुंचा मानसून
वहीं, मानसून देश के कई राज्यों में दस्तक दे चुका है। बारिश से ओडिशा वासियों को भी भारी गर्मी और उमस से राहत मिली है। राज्य में अगले 5 दिनों तक कई जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के भुवनेश्वर के वरिष्ठ वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने बताया कि आज दक्षिण-पश्चिम मानसून ओडिशा के सभी जिलों में पहुंच गया है। मॉनसून की भारी बारिश किसानों के लिए लाभकारी साबित हो सकती है। 




मानसून के दौरान पिछले 24 घंटों में ओडिशा में सामान्य से 81% अधिक बारिश दर्ज की गई है। साथ ही राज्य के कई जिलों में अगले पांच दिनों तक वज्रपात के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। समुद्र तटीय इलाके और आंतरिक ओडिशा के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

दिल्ली-एनसीआर में बारिश 
वहीं, मंगलवार को राजधानी दिल्ली और एसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई। दिनभर बादल छाए रहे। कई दूसरे राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अगले कुछ दिनों में मुंबई, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए भी ऑरेज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई निवासियों को खासतौर पर सावधानी बरतने को कहा गया है। 

आईएमडी ने कर्नाटक, कोंकण, गोवा, केरल, लक्षद्वीप में बारिश की भविष्यवाणी की है। वहीं, अगले पांच दिनों में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी में भारी बारिश की संभावना जताई है

from Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies